UP B.Ed Exam date 2021 कब है

 यूपी बीएड एग्जाम डेट घोषित हो चुका है, दो शिफ्ट में परीक्षा, इन 16 यूनिवर्सिटीज में एडमिशन | UP B.Ed Exam date 2021 कब है बहुत कुछ है पोस्ट मैं| जो छात्र UP BED Exam 2021 की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए बड़ी खबर है|

UP B.Ed 2021 Exam date announced:उत्तर प्रदेश बीएड एंट्रेंस एग्जाम 2021 (UP B.Ed JEE) की तारीख घोषित हो चुकी है। परीक्षा का आयोजन करने वाली लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) ने यूपी बीएड एग्जाम डेट की घोषणा की है। विवि की वेबसाइट lkouniv.ac.in पर इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के अनुसार, उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021 का आयोजन 30 जुलाई 2021 को किया जाएगा।

UP BEd 2021: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा स्‍थगित, यहां देखें नई एग्‍जाम डेट का नोटिस

यूपी बीएड एडमिशन (UP BEd admission) के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन राज्य के सभी 75 जिलों में किया जाएगा। लखनऊ यूनिवर्सिटी ने बताया है कि इस बार बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए कुल 5,91,305 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। परीक्षा के लिए 14 नोडल केंद्र बनाये गये हैं। परीक्षा दो शिफ्ट्स में ली जाएगी।

यूनिवर्सिटी ने बताया है कि पिछले साल की तरह इस बार भी सिर्फ सरकारी और अनुदान प्राप्त संस्थानों को ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

B.Ed 2021 – इन यूनिवर्सिटीज़ में मिलेगा एडमिशन (UP BEd Universities)


लखनऊ यूनिवर्सिटी
एमजेपीआरयू बरेली (MJPRU Bareily)
डीबीआरएयू आगरा (DBRAU Agra)
आरएमएलएयू फैजाबाद (RMLAU Faizabad)
सीसीएसयू मेरठ (CCSU Meerut)
बीयू झांसी (BU Jhansi)
एमजीकेवीपी वाराणसी (MGKVP Varanasi)
एसएसवीवी वाराणसी (SSVV Varanasi)
वीबीपीएसयू जौनपुर (VBPSU Jaunpur)
डीडीयू गोरखपुर (DDU Gorakhpur)
सीएसजेएमयू कानपुर (CSJMU Kanpur)
इलाहाबाद स्टेट यूनिवर्सिटी (Allahabad State University)
जननायक चंद्रशेखर यूनिवर्सिटी, बलिया
सिद्धार्थनगर विश्वविद्यालय
ख्वाज़ा मोइनुद्दीन चिश्ती यूनिवर्सिटी, लखनऊ
जीबीयू नोएडा (GBU Noida)

परीक्षा हॉल में करें कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन

अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है की उत्तर प्रदेश B.Ed एक्जाम 2021 सम्मिलित होने के लिए कोविड-19 गाइडलाइंस का अवश्य पालन करें| परीक्षा देने मास्क पहन कर जाएं| और सामाजिक दूरी का पालन भी करें

UP JEE B.Ed Official Website kya hai


पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी केवल सरकारी एवं अनुदानित संस्‍थानों को ही परीक्षा केन्‍द्र बनाया गया है. पिछले कुछ समय से एग्‍जाम की डेट स्‍थगित होने की संभावना जताई जा रही थी. यूनिवर्सिटी ने भी एग्‍जाम डेट फाइनल करने के लिए शिक्षा विभाग से समय मांगा था. अब एग्‍जाम डेट जारी होने के बाद जल्‍द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे तथा अन्‍य जानकारियां जारी की जाएंगी. उम्‍मीदवारों को सलाह है कि वे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.lkouniv.ac.in पर नज़र बनाकर रखें.

LEAVE A REPLY