SBI bank PO Kaise Bane- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रोबेशनरी ऑफिसर्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी नई भर्ती प्रोबेशनरी ऑफिसर्स जारी की है जिनकी विज्ञापन संख्या सीआरपीडी / पीओ / 2021-22/18 को है। SBI PO 2021 भर्ती में कुल 2056 पद हैं, कोई भी उम्मीदवार जो इस भर्ती में रुचि रखता है और पात्रता को पूरा करता है, वह 05 अक्टूबर 2021 से 25 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। SBI PO 2021 में आयु सीमा 21 से 30 वर्ष है। और शैक्षणिक योग्यता स्नातक की डिग्री है। SBI PO 2021 भर्ती की अन्य जानकारी जैसे चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम, शुल्क और अन्य जानकारी विज्ञापन पढ़ने के बाद ही लागू की जानी चाहिए।

SBI PO Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के 2056 खाली पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं.

SBI Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2056 पदों पर निकाली भर्तियां, 25 अक्टूबर तक करें आवेदन

SBI PO Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के 2056 खाली पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है. कैंडिडेट्स एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर लेटेस्ट नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. बता दें कि ऑनलाइन प्रीलिमनरी परीक्षा नवंबर/दिसंबर के महीने में आयोजित की जाएगी.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन में लिखा गया है, “योग्य उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना जरूरी है जो तीन चरणों में आयोजित किया जाएगा- फेज- I, फेज- II और फेज- III. फेज- I के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को फेज-II के लिए उपस्थित होना होगा. फेज-II के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में फेज-III के लिए बुलाया जाएगा.”

SBI PO के लिए कितने पद हैं – SBI परिवीक्षाधीन अधिकारी कैसे बनें?

वैकेंसी डिटेल्स- यह भर्ती अभियान 2056 वैकेंसी को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से 2000 वैकेंसी रेगुलर रिक्तियां हैं और 56 वैकेंसी बैकलॉग रिक्तियां हैं.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन- आवेदक के पास ग्रेजुएशन लेवल की डिग्री होनी चाहिए. जो लोग अपने स्नातक के फाइनल ईयर या सेमेस्टर में हैं, वे भी इस शर्त के तहत प्रोविजनल रूप से आवेदन कर सकते हैं कि अगर उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाता है तो उन्हें 31 दिसंबर 2021 को या उससे पहले ग्रेजुएशन एग्जामिनेशन क्वालीफाई करने का प्रूफ देना होगा.

SBI PO 2021 भर्ती आयु सीमा:

उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर को 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

SBI PO भर्ती आवेदन शुल्क:

सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

SBI PO भर्ती 2021के लिए आवेदन कैसे करें:


सबसे पहले उम्मीदवारों को बैंक की ‘करियर’ वेबसाइट bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/careers पर जाना होगा. अब खुद को ऑनलाइन रजिस्टर करें. रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपेक्षित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

SBI पीओ भर्ती 2021 वेतन:


चयनित उम्मीदवारों को चार एडवांस इंक्रीमेंट के साथ 27620 रुपये के बेसिक वेतन पर काम पर रखा जाएगा. वेतन 23,700 रुपये से 42,020 रुपये के ब्रैकेट में होगा. उम्मीदवार डीए, एचआरडी, सीसीए और अन्य भत्तों के लिए एलिजिबल होंगे. इसके साथ ही चयनित उम्मीदवारों को ज्वॉइनिंग के समय 2 लाख रुपये के बांड पर हस्ताक्षर करने होंगे. बांड के अनुसार उम्मीदवारों को कम से कम तीन साल की अवधि के लिए बैंक की सर्विस करनी होगी.

LEAVE A REPLY