दिल्ली डाक विभाग में भर्तियां, 11 नवंबर तक करें आवेदन

इंडिया पोस्ट भर्ती: दिल्ली डाक विभाग में बंपर भर्तियां, 11 नवंबर तक करें आवेदन India Post Office Recruitment 2021: भारतीय डाक विभाग के भर्ती पद पर नवीनतम अपडेट के अनुसार, दिल्ली पोस्टल सर्कल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत बम्पर भर्ती निकली है। Delhi Postal Circle Recruitment 2021: दिल्ली पोस्टल सर्कल ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत 221 पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, एमटीएस और पोस्टमैन के पद के लिए भर्तियां निकाली हैं. भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 नवंबर, 2021 है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

दिल्ली डाक विभाग में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के बहुत सुनहरा अवसर है | सरकारी जॉब की तयारी कर रहे उन सभी युवाओं को दिल्ली पोस्ट ऑफिस विभाग में कार्य करने का अच्छा अवसर मिल रहा है

India Post Office Recruitment 2021: भारतीय डाक विभाग के भर्ती पोस्टल पर आई लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक दिल्ली पोस्टल सर्किल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत MTS, Postman, Postal Assistant , Sorting असिस्टेंट पदों पर भर्तियां निकली है. इच्छुक कैंडिडेट्स इंडियन पोस्टल रिक्रूटमेंट की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवदेन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 12 नवंबर 2021 है. आवेदन की प्रक्रिया 1 अक्टूबर से शुरू हो गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 221 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. वे सभी कैंडिडेट्स जो 10वीं कक्षा पास हैं, इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं होगी.

इंडिया पोस्ट GDS भर्ती 2021 के लिए कैसे करें आवेदन?

  • भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर आवेदन करने के लिए दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.
  • खुद को रजिस्टर्ड करें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • आवेदन पत्र भरें और सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • अपना आवेदन पत्र सब्मिट कर दें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें.

India Post Office Recruitment 2021: महत्वपूर्ण तिथियां


ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 1 अक्टूबर 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 12 नवंबर 2021

दिल्ली पोस्टल सर्कल भर्ती 2021 रिक्ति विवरण


पोस्टल असिस्टेंट – 72 पद
पोस्टमैन – 90 पद
मल्टी-टास्किंग स्टाफ – 59 पद



शैक्षणिक योग्यता
भारतीय डाक में पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिग असिस्टेंट और पोस्टमैन पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. जबकि, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार कक्षा 10वीं पास होने चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिग असिस्टेंट और पोस्टमैन पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY